liveindia.news

इस राज्य में BJP बनाने वाली है 5 उप मुख्यमंत्री

इस राज्य में BJP बनाने वाली है 5 उप मुख्यमंत्री

देश के कई राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. हाल ही में कर्नाटक की राजनीति ने नया मोड़ लिया, जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाकर बसवराज बोम्मई को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया.

मुख्यमंत्री बदलना था पहला मास्टरस्टोक 

बता दें, 2023 में कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. जिसके लिए बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है और बसवराज को मुख्यमंत्री बनाना उनका मास्टरस्टोक है. अब मुख्यमंत्री बदलने के बाद कर्नाटक सरकार बड़ा बदलाव करने के चक्कर में है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी हर वर्ग को अपनी तरफ खींचने के लिए पांच उपमुख्यमंत्री बनाने जा रही है. ख़बर की पुष्टि तब हुई जब शुक्रवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पहली बार दिल्ली दौरे पर निकले. आज शुक्रवार को बसवराज बोम्मई प्रधानमंत्री नरेंद मोदी से मिलने वाले हैं. बोम्मई नई सरकार के गठन के बाद मंत्रिमंडल को लेकर भी आलाकमान से बातचीत करेंगे. बता दें, आलाकमान जो भी फैसला करेगी वो अगले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ही करेगी. 

मोदी सरकार युवाओं को करेगी आगे

इस फैसले के बाद कर्नाटक और देश की सियासत गर्म है. सभी अनुमान लगा रहे हैं कि डिप्टी CM और मंत्रिमंडल विस्तार में किन नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी ने युवाओं को झोली खोलकर मौका दिया है. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक में भी बीजेपी हाईकमान कुछ ऐसा ही करके नया जोश पैदा करेगी. संभावना यही जताई जा रही है कि बीजेपी पांच उपमुख्यमंत्री बनाने के बाद अपने मंत्रिमंडल में 6 से 8 नए चेहरों को शामिल कर सकती है. इससे पहले आंध्र प्रदेश में ही पांच डिप्टी CM बनाये गए हैं.


Leave Comments