liveindia.news

मिलेगी Lockdown से राहत, शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

 मिलेगी Lockdown से राहत, शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

कर्नाटक डेस्क : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण देश के अलग-अलग इलाकों में लॉकडाउन या फिर कोरोना कर्फ्यू लागू है. जहां एक ओर लॉकडाउन लागू होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है . लेकिन अब सरकार जल्द ही लॉकडाउन को खत्म करने को लेकर विचार कर रही है. 

जल्दशुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कर्नाटक सरकार द्वारा इस बात को लेकर विचार किया जा रहा है कि, राज्य में जल्द ही अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाए. सरकार सात जून के बाद लॉकडाउन (Lockdown) में ढील देने को लेकर विचार कर रही है. बताया जा रहा है कि, यह अनलॉक दो से चार चरणों में होगा. 

रोडमैप किया जा रहा है तैयार 

आपको बता दें कि, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (B.S yediyurappa) ने खुद राज्य में लॉकडाउन में ढील देने को लेकर अधिकारीयों को एक रोडमैप तैयार करने के आदेश दिए है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि, राज्य में अनलॉक (Unlock)  कई चरणों में होगा और यह पूरी तरह से राज्य में कोरोना संक्रमण के ग्राफ को देखते हुए किया जाएगा. 

उपमुख्यमंत्री ने लॉकडाउन में ढील को बताया गलत 

कर्नाटक में कोरोना की तीसरी लहर के तबाही मचाने के बाद अनलॉक (Unlock) को लेकर उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा है कि,  हमें वर्तमान और आने वाली तीसरी लहर के लिए  अभी से अपने स्वास्थ्य विभाग  में सुधार करना चाहिए. इस समय लॉकडाउन उठाने के बारे में बात करना जल्दबाजी होगी."


Leave Comments