liveindia.news

कोरोना का कहर, सरकार ने की लॉकडाउन की घोषणा

कोरोना का कहर, सरकार ने की लॉकडाउन की घोषणा

देशभर में एक बार फिर कोरोना के मामले तेज से सामने आए है. पिछले 24 घंटे में देशभर में 43 हजार से अधिक मामले समाने आए है, जिनमें से 22 हजार मामले केवल केरल राज्य से सामने आए है. केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केरल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. केरल सरकार ने राज्य में 31 जुलाई से 1 अगस्त तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. इससे पहले केरल में 24 और 25 जुलाई को लॉकडाउन लगाया गया था.

कोरोना नियंत्रण टीम रवाना

केरल के हालातों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र की 6 सदस्यीय टीम को केरल भेजा है. ये टीम केरल में कोरोना प्रबंधन में सरकार की मदद करेगी.

केरल के हालात बेहद खराब 

केरल में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. केरल में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पिछले बुधवार को केरल में कोरोना का आंकड़ा 20,000 को पार कर गया था. जबकि पिछले 24 घंटों में 1,96,902 सैंपल टेस्ट लिए गए. देश में लगातार दूसरे दिन 43 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. जिनमे से 22 हजार से अधिक मामले केरल से सामने आए है.

देशभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ा

देशभर में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे है. आज फिर लगातार दूसरे दिन देशर में 43 हजार से अधिक मामले सामने आए है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे में देशभर में 43,509 नए मामले सामने आए है, जबकि 640 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना का कहर सबसे ज्याद केरल में फैलने लगा है. केरल में पिछले 24 घंटे में 22,056 नए मामले सामने आए. हालांकि राहत की बात यह है कि देशभर में पिछले 24 घंटे में 38,465 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके है.


Leave Comments