liveindia.news

केरल : विमान के्रश का वो खौफनाक मंजर, कांप जाएगी रूह

वेंद भारत मिशन के तहत दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान बीती रात केरल के कोझिकोड हवाई पटटी पर अचानक फिसलकर करीब 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा. जिसमें अबतक 19 लोगों की मौत होने की खबर बताई जा रही है, जबकि 15 यात्रियों की हालत बेहद ही नाजुक है. हादसे में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. हादसे में दौरान विमान में पयलट सहित 190 यात्री सवार थे, फिलहाल घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हादस इतना खौफनाक था की विमान खाई में जाकर दो हिस्सों में टूट गया. विमान के गिरते ही चीख-पुकार मच गई, चारों ओर खून से सने कड़े दिखाई दिए. जिस इलाके में यह हादसा हुआ, वह इलाका चीख पुकार और एंबुलेंस के सायरन से गूंज उठा. स्थानीय लोगों के अनुसार जैसे ही विमान गिरा तो विमान की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी. हादसे के तुरंत बाद पुलिस और बचावकर्मी घायल यात्रियों को बाहर निकालते दिखे. हादसे के दौरान विमान तेज आवाज के साथ दो टुकड़ों में हो गया. बचावकर्मियों की गोद में छोटे-छोटे चीखते विखलते देखा गया, छोटे-छोटे बच्चे विमान की सीटों के नीचे फंसे हुए थे. हादसे में कई लोगों के हाथ पैर टूट गए तो कई लोगों के कपड़े खून से सने दिखे. बचावकर्मियों ने घायल पायलट को विमान से काॅकपिट तोड़कर बाहर निकाला. जब पुलिस और बचावकर्मी यात्रियों को बाहर निकाल रहे थे, उस समय का मंजर खौफनाक था. 

खबरों के अनुसार हादसे में दो पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो चुकी है. माने वालों में पायलट कैप्टन दीपक साठे और सह पायलट अखिलेश कुमार है. साठे भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर रह चुके है. बताया जा रहा है जैसे ही विमान हाई पटटी पर फिसलने के बाद पहले रनवे की दीवार से टकराया था. उसके बाद करीब 35 फीट की खाई में जा गिरा. यह विमान एयर इंडिया एक्सप्रेस का एएक्सबी-1344 विमान था. हादसे की जांच करने के लिए मुंबई और दिल्ली से दो टीमों को केरल भेजा जा रहा है.


Leave Comments