liveindia.news

इस राज्य में नौकरी के साथ मिलेगा फ्री लैपटॉप

केरल डेस्क : अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो केरल सरकार आपको एक बेहद ही अच्छा ऑफर देने जा रही है. केरल सरकार द्वारा अब आपको नौकरी के साथ ही फ्री में लैपटॉप दिए जाने की घोषणा की गयी है. राज्य सरकार के वित्त मंत्री टीम थॉमस ने इस कार्यकाल का आखिरी बजट विधानसभा में पेश किया. इस दौरान वित्त मंत्री द्वारा राज्य में आठ लाख नौकरियों के साथ ही फ्री में लैपटॉप लोन देने का भी ऐलान किया गया. 

सबको लैपटॉप, सबको रोजगार

आपको बता दें कि, बजट में कहा गया है कि जिन्हें नौकरी की जरूरत होगी उन्हें लैपटॉप खरीदने के लिए लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा. इसके साथ ही जो लोग नौकरी के साथ लैपटॉप का लोन देने में भी असमर्थ हैं, उनके लिए यह स्कीम फ्री में भी दी जा सकती है. विधानसभा में बजट भाषण के दौरान यह भी कहा गया कि स्वास्थ्य क्षेत्र में कुल 4,000 नए पदों पर भर्ती की जाएगी. 

कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बारे में बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में कोविड-19 के बाद के केरल में विकास और प्राथमिकताओं को लेकर एक खाका  पेश किया गया है. इस बीच उन्होंने केंद्र सरकार के तीन विवादित कृषि कानूनों की आलोचना की और कहा कि केंद्र सरकार 'नव उदारवादी' नीतियां लागू कर रही है.

 


Leave Comments