liveindia.news

बड़ी खबर : देश में अब फ़ैल रहा है Corona का South African strain

नेशनल डेस्क : देश भर के कई राज्यों में एक बार फिर corona संक्रमण का साया छाने लगा है, तो वहीं दूसरी ओर अब एक नए स्ट्रेन ने भारत में दस्तक दे दी है.  भारत में अब corona virus के साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन के दस्तक देने से सरकार की चिंताएं बढ़ गई हैं. इस नए साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन से अबतक छह लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कहा जा रहा है कि, corona का साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन ब्रिटैन वाले स्ट्रेन से भी कहीं ज़्यादा खतरनाक है. इस स्ट्रेन के फैलने की क्षमता काफी तेज़ है. बता दें कि, corona वायरस दुनिया भर में एक बार फिर पलट गया है, जिसका ही नया रूप यह नए स्ट्रेन हैं. वहीं अब साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन के मामले सामने आने से लोगों को और स्टारक रहने के लिए कहा जा रहा है. 

corona पर स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ वीके पॉल ने कहा कि महाराष्ट्र और केरल में एन440 के वैरिएंट और ई484 के वैरिएंट पाए गए हैं. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र और केरल में सार्स-सीओवी-2 के एन440के, ई484के स्वरूप मिले हैं, लेकिन संक्रमण में वृद्धि के लिए ये जिम्मेदार हैं, इस तथ्य पर भरोसे की कोई वजह नहीं है."


Leave Comments