liveindia.news

सर्दियों में कैंडिल मसाज से करें त्वचा की हिफाजत

आज कल के बदलते लाइफस्टाइल के चलते हम अपने शरीर पर ध्यान नहीं दे पाते. ऐसे में हमारी स्किन में काफी बदलाव देखने को मिलते हैं. बढ़ती उम्र के साथ स्किन पर झुर्रियां, मुहांसे, आंखों के चारों तरफ काले घेरे होना, बौडी  लूज होना एक आम बात है. लेकिन बढ़ती उम्र के असर को पूरी तरह से रोका तो नहीं जा सकता है लेकिन इसके असर को कुछ सालों तक कंट्रोल जरुर किया जा सकता है. 

बढ़ती उम्र में चेहरे को चमकाने, डबल चिन से मुक्ति पाने के लिए, लूज बौडी  में कसाव लाने के लिए आप कैंडल हौट वैक्‍स मसाज थेरेपी को अपनाएं हौट कैंडल वैक्स मसाज से बढ़ती उम्र में आई चेहरे की त्वचा पर लकीरें छिपाने में मदद मिलती हैं. चेहरे पर पड़ने वाली रिंकल्स और लूज स्किन की प्रौब्लम कम होती है और स्किन टाइट होती है. तो आइए जानते हैं इसके प्रयोग. 

तनाव से छुटकारा 
यदि आप किसी प्रकार के डिप्रेशन से ग्रसित हैं तो, केंडल वैक्स मसाज करवाने से तनाव में काफी राहत मिलती है. हफ्ते में एक बार मसाज जरूर कराएं. 

स्किन के लिए फायदेमंद
कैंडल मसाज बॉडी को नरिश करने का काम करती है. प्रेग्नेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स को हटाने में भी कैंडल वैक्स मसाज काफी हद तक मदद करतकी है. कैंडल वैक्स मसाज डेड स्किन निकालती है. और त्वचा को मॉइस्चराइज करती है. 

बेक पैन में फायदेमंद 
अक्सर ही वर्क प्लेस पर काम करते वक्त पीठ में दर्द होता है. ऐसे लोगों के लिए कैंडल थैरेपी बहुत ही फायदेमंद है. 

नींद के लिए
यदि आप नींद नहीं आने की समस्या से परेशान हैं तो आपके लिए कैंडल मसाज रामबाण है. 

कैंसर के लिए 
कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए वैक्स मसाज उन्हें मसाज और शारीरिक, दोनों तरह से राहत दिलाती है.


Leave Comments