liveindia.news

लौंग के इस उपाय से चुटकियों में हटाएं डार्क सर्कल्स 

यदि आप भी डार्क सर्कल्स से परेशान हैं तो आज हम आपके लिए इन्हें हटाने के रामबाण इलाज लेकर आए हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं लौंग के तेल की, जो डार्क सर्कल्स के लिए संजीवनी का काम करती है. लौंग के तेल में पाये जाने वाले पोषक तत्व और विटामिन स्किन के लिए बहुत फायदे वाले होते हैं. क्लोव ऑयल में में विटामिन ए, सोडियम, कैल्शियम, जिंक और फॉस्फोरस के यौगिक पाये जाते हैं. वैसे तो लौंग का सेवन खाना बनाने से लेकर माउथ फ्रेशनर के तौर होता ही है. तो आइए जानते हैं लौंग के तेल से होने वाले अन्य फायदे.

  

अन्य फायदे : अगर आपके स्किन में एक्ने की समस्या है तो लौंग के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको क्लोव ऑयल को शहद में मिलाकर लगाना होता है. सप्ताह में दो बार आप शहद और क्लोव ऑयल को मिलाकर स्किन पर लगा सकती हैं.

लगाने का तरीका :  क्लोव ऑयल को लोबान के साथ मिलाकर लगाना होता है. इसके लिए आपको क्लोव ऑयल और लोबान की मात्रा की जानकारी भी होनी चाहिए.

थोड़ी सी मात्रा में क्लोव ऑयल लें और उसमें लोबान की इतनी मात्रा डालें कि वो पेस्ट जैसा बन जाए. इस पेस्ट को आंखों के चारों तरफ काटन की मदद से लगा लें. ध्यान रहे ये पेस्ट आंखों के अंदर न जाए. वैसे तो इससे कोई नुकसान नहीं होता है. लेकिन आपके आंखों में पानी जरूर आ जाएगा. इस लौंग और लोबान पेस्ट को सप्ताह में दो दिन आप लगा सकते हैं. कुछ ही हफ्ते लगाने के बाद आपके डार्क सर्कल ठीक होने लगते हैं.


Leave Comments