liveindia.news

मूवी रिव्यू : शानदार है जाह्नवी कपूर की गुंजन सक्सेना

एंटरटेनमेंट डेस्क : इन दिनों बायोपिक का दौर चल रहा है, हाल ही में विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज़ की गई जिसके बाद अब आज नेटफ्लिक्स पर अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल रिलीज़ की गई .यह फिल्म भारत की पहली एयरफोर्स पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर बनी है. इस फिल्म में जाह्नवी कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई और बखूबी ही उन्होंने ने गुंजन के किरदार को उतारा है आईये अब जानते हैं इस फिल्म की कहानी के बारे में.

कहानी : फिल्म की कहानी शुरू होती है कारगिल के एक युद्ध से, जो पहुंचती गुंजन सक्सेना (जाह्नवी कपूर) के दसवीं के रिजल्ट पर .गुंजन दसवीं पास करने के बाद से ही पायलट बनने की अपनी ख्वाहिश परिवार को बताती हैं, जिससे सुनकर परिवार के लोग हैरान रह जाते हैं गुंजन के घर में उसका भाई और सभी लोग उसे यह कहकर मना कर देते हैं की तुम लड़की हो तुमसे नहीं होगा. लेकिन गुंजन हताश नहीं होती और अपनी हिम्मत कायम रखती है. इसी बीच एक बार सेना में महिला पायलट की भर्ती के लिए मौका निकलता है इसमें अपनी किसमत आजमाने गुंजन पहुंच जाती है. इस दौरान गुंजन को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जैसे की सभी पुरषों के बीच अकेली महिला होना, पुरषों के मुकाबले गुंजन को अवसर कम मिलना आदि लेकिन कई चुनौतियों को पार करने के बाद भी क्या गुंजन को वो मुकाम मिल पाता है ? यह जानने के लिए आपको ज़रूर देखनी होगी गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल.

कारगिल  गर्ल पर यह बोले बोनी कपूर 

जाह्नवी कपूर के पिता और निर्देशक बोनी कपूर अपनी बेटी की यह फिल्म रिलीज़ होने पार काफी खुश हैं. अपने एक ब्यान में उन्होंने कहा है की जाह्नवी के ऑनस्क्रीन पिता पंकज त्रिपाठी मुझसे ज़्यादा अच्छे पिता के किरदार में दिख रहे हैं .फिल्म देख कर ऐसा लगा जैसे वो ही जाह्नवी के असली पिता हो जाह्नवी ने भी गुंजन के किरदार को काफी अच्छे तरीके से स्क्रीन पर उतारा है.


Leave Comments