liveindia.news

नागालैंड : नेफ्यू रियो को नेता चुनने के लिए आज होगी बैठक

नागालैंड में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी और बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक एनडीपीपी के वरिष्ठ नेता, नेफ्यू रियो को अपना नेता चुनने के लिए सोमवार को बैठक करेंगे. एनडीपीपी महासचिव अबू मेहता के मुताबिक, गठबंधन का नाम पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस रखने पर विचार हुआ है.

"गठबंधन सहयोगियों के विधायकों की पहली बैठक आज आधिकारिक रूप से रियो को अपना नेता चुनने के लिए होगी." इसे पहले रियो तीन बार नागालैंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के वरिष्ठ नेता हैं. उन्होंने रविवार सुबह नागालैंड में गठबंधन की सरकार बनाने का यह कहते हुए दावा किया कि उनके पास 32 विधायकों का समर्थन है.

बता दें कि 60 सीटों वाले इस राज्य में बीजेपी ने इस बार एनडीपीपी के साथ गंठबंधन किया था, जिसका बीजेपी को बड़ा फायदा मिला है. राज्य में बीजेपी और उसकी सहयोगी दल एनडीपीपी ने मिलकर 27 सीटों पर अपना कब्जा जमाया. इसमें बीजेपी ने 11 सीटें और एनडीपीपी ने 16 सीटें जीतीं. वहीं एनपीएफ ने 27 सीटों पर जीत हासिल की. जेडीयू ने इस चुनाव में एक सीट और नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीएफ) ने दो सीटों पर कब्जा जमाया.


Leave Comments