liveindia.news

गणतंत्र दिवस 2021 के मुख्य अतिथि होंगे बोरिस जॉनसन!

नेशनल डेस्क : देश भर में गणतंत्र दिवस के जश्न को लेकर अभी से त्यारियां शुरू हो गई हैं. हर साल गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में शरीफ होने कोई ख़ास मेहमान आता है. इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता भेजा है. 

बताया जा रहा है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के पीएम जॉनसन को औपचारिक रूप से गणतंत्र दिवस में आने के लिए आमंत्रित किया है. साथ ही बोरिस जॉनसन ने अपनी ओर से पीएम मोदी को अगले साल यूनाइटेड किंगडम (ब्रिटेन) में जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया है. गणतंत्र दिवस परेड में आखिरी ब्रिटिश प्रधानमंत्री 1993 में जॉन मेजर थे. 

आपको बता दें कि, अभी जॉनसन के भारत आने को लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के 27 नवंबर के ट्वीट से इन कयासों को हवा मिल रही है.  पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा था कि उन्होंने अगले दशक में भारत-ब्रिटेन संबंधों के महत्वाकांक्षी रोड-मैप पर अपने मित्र यूके के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के साथ एक शानदार चर्चा की.पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि हम सभी क्षेत्रों व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए सहमत हुए हैं'.


Leave Comments