UP में कांग्रेस को बड़ा झटका, Sonia- Rahul के गढ़ से टूटी कांग्रेस

उत्तरप्रदेश डेस्क : उत्तरप्रदेश की राजनीती में जारी हलचल के बीच ही आज एक बड़ी बगावत निकलकर सामने आ रही है. उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले जहां बीजेपी की अंदरूनी कलह की खबरें सामने आ रही थी, वहीं इस बीच इस पुरे घटनाकर्म को आज एक नया ट्विस्ट मिल है, और यह ट्विस्ट मिला है, उत्तरप्रदेश  बीजेपी की कांग्रेस में बड़ी सेंध मारी की वजह से. 

आज बीजेपी ने उत्तरप्रदेश कांग्रेस से एक बड़े नेता को अपने पाले में ले लिया है,  और यह नेता है जितिन प्रसाद. वो जितिन प्रसाद जिन्हे लेकर बीते काफी समय से यह खबरें सामने आ रही थी, की वो कांग्रेस का साथ छोड़ सकते हैं. बुधवार सुबह से ही उनका बीजेपी के आला बड़े नेताओ के घर पहुंचना शुरू हो चुका था और अब जितिन प्रसाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो चुके है. जितिन प्रसाद ने केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल की अगुवाई में बीजेपी की सदस्य्ता हासिल की है.


दरअसल यूपी में इस बार बीजेपी के हालत भी कुछ ठीक नहीं है. कोरोना में बिगड़े हाल कोरोना की मार और साथ ही पार्टी की अंदरूनी कलह योगी मोदी के बीच बिगड़ते राजनैतिक समीकरणों के बीच बीजेपी ने बड़ा दांव खेला है. अंदरखाने की खबर यह है कि, योगी सरकार से ब्राह्मण भी खासे नाराज़ चल रहे है और ब्राह्मण वोटर्स ने ही लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक यूपी में बीजेपी का साथ दिया. यूपी में हालत बिगड़ने पर मोदी ने अपने ख़ास रिटायर ब्राह्मण अफसर कि बीजेपी यूपी में एंट्री कराई. बीजेपी को उम्मीद है कि वो इसके जरिये वो अपने ब्राह्मण वोटर को भी जोड़ पाएगी. 


Leave Comments