liveindia.news

राहुल गांधी बनेंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ?

दिल्ली डेस्क : कांग्रेस पार्टी में बीते महीने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर काफी घमासान हुआ था, जिसके बाद नतीजा यह हुआ था कि, आखिर में सोनिया गांधी को ही फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद दे दिया गया था. लेकिन अब खबरें सामने आ रही हैं कि, एक बार फिर चुनाव समिति एक महीने के अंदर पार्टी के अध्यक्ष पद सहित कार्यसमिति के 12 सदस्यों के चुनाव कराने के लिए तैयारी कर रहा है. 

आपको बता दें कि, सोनिया गांधी ने अपने स्वास्थ के ठीक ना होने की वजह से पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी में अपना पत्र सौंपा था. जिसके बाद पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर खूब बवाल हुआ था, और आखिर में एक बार फिर कमान सोनिया गांधी को ही मिली थी. जिसके बाद सोनिया गांधी ने नई चुनाव समिति का गठन किया था. लेकिन अब इस चुनाव समिति ने चुनावी प्रक्रिया को लेकर काम शुरू कर दिया है और इसको लेकर बैठक भी कर ली है.

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चुनाव समिति साल 2021 में जनवरी मध्य तक नए अध्यक्ष के पद और कार्यसमिति के 12 सदस्यों के लिए चुनाव करवा सकती है. बताया जा रहा है कि, इस चुनाव के बाद कांग्रेस को अपना नया अध्यक्ष मिल जाएगा. सूत्रों के अनुसार इस चुनाव के बाद, अब कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान राहुल को मिल सकती है. 

 


Leave Comments