liveindia.news

अब नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की सरकार बनाएंगे शाह !

अब नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की सरकार बनाएंगे शाह !

त्रिपुरा डेस्क : भारतीय जनता पार्टी के मुख्य रणनीतिकार माने जाने वाले गृह मंत्री अमित शाह अपनी सूझ भूझ के लिए राजनीती में जाने जाते हैं. शाह के मार्गदर्शन में ही बीजेपी ने गुजरात से लेकर केंद्र तक में अपनी अलग जगह बनाई है. वहीं अब खबर आ रही है कि, अमित शाह अब भारत के बाद नेपाल और श्रीलंका में भी भारतीय जनता  पार्टी की सरकार बनाने जा रहे हैं. यह कहना है त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव का. 

दरअसल, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देव ने जोश-जोश में एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसकी वजह से वो एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गए हैं. बिप्लब देव ने अगरतला में हुए एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भाजपा ना केवल देश में बल्कि पड़ोसी देशों में भी विस्तार करने की योजना बना रही है. उन्होंने नेपाल और श्रीलंका में भाजपा की कथित महात्वाकांक्षा का खुलासा किया. 

खबरों के अनुसार, बिप्लब देव ने कहा कि जब गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, तब उन्होंने कहा था कि उनकी योजना नेपाल और श्रीलंका में अपनी सरकार बनाने की है. मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने 2018 में अमित शाह के साथ हुई बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि जब अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, तब उन्होंने ये बात कही थी.  बिप्लब देव के इस बयान पर विपक्षी दलों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. त्रिपुरा में विपक्षी दल सीपीएम और कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि बिप्लब देन का बयान बहुत की अलोकतांत्रिक है और उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

 


Leave Comments