liveindia.news

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा का निधन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे यशपाल शर्मा का 13 जुलाई की सुबह कार्टिक अरेस्ट से 66 साल की उम्र में निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह मॉर्निंग वॉक से लौटने के बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया था.

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जड़े थे दो छक्के

बता दें, यशपाल शर्मा ने 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था. टेस्ट डेब्यू 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ रहा था. यशपाल ने अपने अंतरराष्ट्रीय किरयर में 37 टेस्ट मैचों में 1606 रन और 42 वनडे में 883 रन बनाए हैं. विश्व कप 1983 में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उनकी अर्धशतकीय पारी क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा याद रहेगी. वह टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में एक अहम खिलाड़ी थे. कुछ दिन पहले ही उन्होंने 1983 के सेमीफाइनल मैच में लगाए दो छक्के सोशल मीडिया पर शेयर किये थे.

उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा याद 1983 में भारत की पहली वर्ल्ड कप जीत में उनके प्रदर्शन के लिए किया जाता है. खास बात यह है कि उन्होंने कुछ सालों के लिए नेशनल सलेक्टर के रूप में भी काम किया. जब भारत ने 2011 में अपनी धरती पर वर्ल्ड कप जीता उस दौरान भी शर्मा सलेक्टर थे. निधन की खबर सुनते ही क्रिकेट जगत के कई क्रिकेटर्स युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण से लेकर तमाम क्रिकेटर्स ने यशपाल शर्मा को श्रद्धांजलि दी है.

कपिल देव हुए भावुक, निकले आंसू 

यशपाल शर्मा के निधन  की खबर सुनकर वह खुद को रोक नहीं पाए और बुरी तरह टूट गए. कपिल देव लाइव शो के दौरान ही यशपाल शर्मा को याद कर रोने लगे. वह अंतिम दर्शन करने के लिए मुंबई से वापस आ रहे हैं. उन्होंने शो के दौरान कहा- ’’आई लव यू यश.... पारी शानदार खेली ’’


Leave Comments