liveindia.news

आईपीएल से भी संन्यास लेंगे धोनी?

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कल शाम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उनके संन्यास लेने से ना सिर्फ क्रिकेट जगत बल्कि पूरा देश सदमे में है. लेकिन शायद हो सकता है कि माही अगले महीने दुबई में आयोजित होने वाले आईपीएल में भी इस साल आखिरी बार ही दिखें और आईपीएल को भी वो अलविदा कह दें.

आपको बता दें की महेंद्र सिंह धोनी आखिरी बार पिछले साल आयोजित हुए विश्व कप में नज़र आए थे. जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि धोनी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. वहीं अब कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2020 खेलने के बाद धोनी खेल के सभी रूपों से रिटायरमेंट ले सकते हैं. 

धोनी के साथ रैना का भी रिटायरमेंट 
आपको बता दें कि कल सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ने ही नहीं बल्कि एक और दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, और वो खिलाड़ी हैं सुरेश रैना. सुरेश रैना ने भी कल धोनी के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. सुरेश रैना ने अपने एक सोशल मीडिया के पोस्ट के ज़रिये इस बात कि घोषणा कि थी. इस खबर से क्रिकेट प्रेमियों को गहरा सदमा पहुंचा था. 

तीन बार आईपीएल का खिताब चेन्नई के नाम 
महेंद्र सिंह धोनी कि कप्तानी में इंडियन प्रेमियर लीग में तीन बार चेन्नई सुपर किंग्स विजेता रह चुकी है. वही हर बार चेन्नई सुपर किंग्स प्ले ऑफ़ में अपनी जगह बनाती हैं. पिछले साल भी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन जीत मुंबई की हुई थी. संभवतः इस साल भी आईपीएल का यह खिताब चेन्नई के नाम ही हो. 


Leave Comments