liveindia.news

IPL का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस को मिले इतने करोड़

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को करारी मात देने के बाद मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. मुंबई इंडियंस की आईपीएल में यह पांचवी जीत है.  इससे पहले मुंबई ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताबी जीत हासिल की थी. आईपीएल जीतने के बाद ना सिर्फ मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी मिली बल्कि करोड़ों की राशि भी टीम को इनाम में मिली है. 

आपको बता दें की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल हुई. वहीं पहली बार फाइनल में जगह बनाकर हार का सामना करने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स की टीम को भी 12.5 करोड़ रुपये इनाम की राशि दी गयी. इसके साथ ही सबसे ज़्यादा रन, विकेट और चौके छक्के मारने वाले खिलाड़ियों को भी लाखों में इनामी राशि दी गयी है. 

आईपीएल सीजन 13 के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 156 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 157 रनों का टारगेट दिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 56 रनों की पारी खेली. जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.4 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 157 रन बनाते हुए जीत दर्ज कर ली. मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए.


Leave Comments