liveindia.news

मशहूर क्रिकेटर ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप

स्पोर्ट्स डेस्क : इस साल क्रिकेट जगत से भी कई दिग्गज खिलाड़ियों ने संन्यास का एलान कर दिया. महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना सहित कई दिग्गज खिलाड़ी इस साल अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके हैं. वहीं अब पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज़ मोहम्मद आमिर ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. संन्यास लेने के साथ ही मोहमाद आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. 

आपको बता दें कि मोम्मद आमिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज थे. अनतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की बात पर उन्होंने  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर मानसिक प्रताड़ना जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे मौजूदा प्रबंधन के अंदर नहीं खेल सकते हैं और अब वो क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं. मोहमाद आमिर ने एक वीडियो के ज़रिये इस बात का खुलासा किया है कि, उन्हें बोर्ड द्वारा प्रतदित किया जाता था. 

 मोहम्मद आमिर पर साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था जिसके बाद उनके खेलने पर पांच साल तक का बैन लगा दिया गया था. बैन के बाद उन्होंने फिर वापसी की और शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम को पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई.


Leave Comments