liveindia.news

इस मशहूर क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

स्पोर्ट्स डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब एक और मशहूर भारतीय क्रिकेटर ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारत के लिए महज 17 साल की उम्र से खेलने वाले विकेटकीपर और बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल ने भी क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. लम्बे समय तक पार्थिव ने टीम इंडिया के लिए शानदार खेल खेला है. ऐसे में उनके संन्यास लेने से सभी को उनकी कमी खलेगी.

आपको बता दें कि,  पार्थिव पटेल ने अपने करियर की शुरुआत केवल 17  साल की उम्र में की थी. अगर पार्थिव के भारतीय टीम के करियर की बात करें तो पार्थिव साल 2004 तक नियमित टीम इंडिया के सदस्य रहे थे.  उस दौर में वनडे टीम में विकेटकीपर की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ निभा रहे थे. ऐसे में उन्हें कभी-कभी वनडे जर्सी पहनने का मौका मिल जाता था. पार्थिव पटेल  ने 18 साल लंबे करियर में 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी20 मैच खेले.

ऐसा कहा जाता है कि, जब तक भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री नहीं हुई थी, तब तक पार्थिव टीम के लिए बेस्ट विकेट कीपर थे. लेकिन धोनी का आना भारतीय टीम के विकेट कीपरों के लिए भारी साबित हुआ. टीम में शामिल होने के बाद धोनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. हालांकि, धोनी हमेशा अपने साथी विकेट कीपर्स को साथ लेकर ही चलें हैं. 


Leave Comments