आखिरी वनडे में श्रीलंका को हराकर भारत ने जमाया सीरीज पर कब्जा

लाइव इंडिया न्यूज़। कप्तान विराट कोहली (नाबाद 110) के 30वें शतक और भुवनेश्वर कुमार (42-5) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रविवार को श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने श्रीलंका में पहली बार 5-0 से वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया है। भारत की विदेशी जमीं पर 5-0 से यह दूसरी जीत है. इससे पहले उसने विराट की कप्तानी में ही 2013 में जिम्बाब्वे को उसी के घर में 5-0 से शिकस्त दी थी.
जसप्रीत बुमराह बने मैन ऑफ द सीरीज
श्रीलंका के खिलाफ पांच मैंचों में 5 मैचों में 15 विकेट चटकाने के लिए जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पांचवें वनडे मैच में 45 रन देकर दो विकेट हासिल किए। बुमराह भारत-श्रीलंका के खिलाफ वन डे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अजंता मेंडिस के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने साल 2008 में भारत के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में 13 विकेट लिए थे।  बुमराह को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के लिए एक गाड़ी भी मिली.
भुवनेश्वर बने मैन ऑफ द मैच
9.4 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट लेने के लिए भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच चुनाया गया। बता दें कि भुवी पहले तीन वनडे मैचों में एक विकेट भी हासिल नहीं कर सकते थे. जिसके बाद चौथे वनडे मैच में उन्हें आराम दिया गया था। भुवी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांचवें वनडे मैच में निरोशन डिकवेला (2), दिलशान मुनाविरा (4), लाहिरू थिरिमाने (67), मिलिंदा सिरिवर्दाना (18 और लसिथ मलिंगा (2) को अपना शिकार बनाया.


Leave Comments