liveindia.news

दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन से देश भर में शोक की लहर

स्पोर्ट्स डेस्क : फुटबॉल के महान खिलाड़ियों में से एक अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना का बीती रात निधन हो गया है. 60 साल के डिएगो माराडोना दो हफ्ते पहले ही अपने दिमाग की सर्जरी करवाकर वापस लौटे थे. उनके सर में ब्लड क्लॉट हो गया था जिसकी उन्होंने हाल  ही में सर्जरी करवाई थी. माराडोना के निधन से स्पोर्ट्स इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड जगत तक सब जगह शोक की लहर है. कई बड़े हस्तियों ने माराडोना को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डिएगो माराडोना के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'माराडोना फुटबॉल के मास्टर थे और उन्होंने पूरे विश्व में लोकप्रियता हासिल थी. उनके करियर के दौरान फुटबॉल के मैदान में बहुत ही अकल्पनीय द्रश्य भी देखने को मिलें. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. "वहीं स्पोर्ट्स इंडस्ट्री से सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा,‘‘ फुटबॉल और विश्व खेल जगत ने आज महानतम खिलाड़ियों में से एक खो दिया. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे डिएगो माराडोना. आपकी कमी खलेगी'.

बॉलीवुड से शाहरुख खान ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा- डिएगो माराडोना... आपने फुटबॉल को और भी ज्यादा खूबसूरत बनाया था.. आप हमेशा याद आएंगे और जैसा आपने इस दुनिया को एंटरटेन किया, वैसे ही हेवन में भी करेंगे. RIP '. इसके साथ ही रितेश देशमुख, रणवीर सिंह , अभिषेक बच्चन, करीना कपूर खान, प्रियंका चोपड़ा सहित कई हस्तियों ने माराडोना के निधन पर शोक जताया है. 

 


Leave Comments