liveindia.news

कोरोना को लेकर चीनी की खुलेगी पोल, यह टीम करेगी जांच

वर्ल्ड : चीन के वुहान शहर से फैली वायरस से आज पूरी दुनिया परेशान है. दुनिया भर में फली कोरोना वायरस महामारी से अब तक लाखो लोगों की मौत हो चुकी है. इस महामारी को लेकर चेताने वाले विश्व स्वास्थ संगठन ने हमेशा ही चीन का साथ दिया है. जबकि पूरी दुनिया का मानना है की चीन से ही यह महामारी फैली है. लेकिन अब जल्द ही चीन की पोल खुलने वाली है., क्यूंकि कुछ वैज्ञानिकों की टीम कोरोना की जांच पड़ताल करने के लिए चीन रवाना हो चुकी है.

आपको बी ता दें की इस महामारी के फैलने के बाद से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लगतार चीन का विरोध कर रहे हैं. डोनाल्ड का हमेशा से यह कहना था की who शुरू से ही चीन के पक्ष में है. विश्व स्वस्थ संगठन की जांच टीम में शामिल क्रिस्टिअन लिंडमेर का कहना है की कोरोना महामारी कहां से पनपी है, यह जानने के लिए चीन और दुनिया भर के जानकारों की टीम जल्द ही वुहान जाएगी. इससे पहले who के दो जानकारों की एडवांस टीम चीन के लिए रवाना की गई है.  

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विश्व स्वास्थ संगठन के प्रवक्ता लिंडमेर का कहना है की, विशेषज्ञों की टीम जल्द ही यह पता लगाएगी की आखिर इस महामारी की उतपत्ति कहां से हुई है.इसके साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा की यह खतरनाक वायरस जानवरों से इंसानों में कैसे आया. जिसके बाद यह कहा जा सकता है की चीन की जल्द ही सचाई सबके सामने होगी.

 


Leave Comments