liveindia.news

दिल्ली से लंदन तक का सफर अब बस से, 70 दिन में होगी इतने देशों की सैर

दिल्ली से लंदन तक का सफर अब बस से, 70 दिन में होगी इतने देशों की सैर

बस से लंदन तक का सफर सुनकर जरा नामुमकिन सा लगता है. पर कुछ ही महीनो में असंभव सा लगने वाला ये सफर सच होने जा रहा है. गुरूग्राम की एक निजी पर्यटन कंपनी एडवेंचर्स ओवरलैंड ने वर्ल्ड टूर का ये नया कॉन्सेप्ट शुरू किया है. जो अगले साल मई मं  अमलीजामा पहन लेगा. दिल्ली से अगले साल मई में अत्याधुनिक बस लंदन तक का सफर करवाएगी. जिसमें एक साथ बीस लोग यात्रा पर निकल सकेंगे. 

70 दिन में वर्ल्ड टूर

वैसे सफर तो दिल्ली सें लंदन तक का है. पर बीच में कई देशों से होकर गुजरेगी ये बस जिसमें म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, पोलैंड, लिथुआनिया, चक, जर्मनी, नीदरलैंड,  बेल्जियम और फ्रांस शामिलल होंगे. 70 दिन की यात्रा में मुसाफिरों को 25 दिन का आराम मिलेगा. यात्रा में बीस लोगों का साथ होगा. इनके अलावा एक ड्राइवर, कोड्राइवर, ग्राइड और हेल्पर होगा. गाइड हर देश के साथ बदलता रहेगा. कंपनी के संस्थापक तुषार अग्रवाल और संजय मदान हैं. जो पहले से ही बायरोड लंदन तक का सफर करवा रहे हैं. पर अब तक ये सफर कारों के जरिए हो रहा है. पर अब बीस हजार किमी लंबा ये सफर अत्याधुनिक सुविधा से लेस बस में होगा.

2017 से शुरू रोड ट्रिप

ये कंपनी साल 2017 से ये रोड ट्रिप करवा रही है. 15 से 20 कारों का काफिला हर साल लंदन की ट्रिप के लिए निकलता था. जिसके बाद दोनों दोस्तों ने बस के जरिए ये सफर करवाने का प्लान बनाया. जिस पर लॉक डाउन ने कुछ दिन के लिए लॉक लगा दिया. पर अब फिर दोनों ने इस सफर की बुकिंग शुरू करने का फैसला कर लिया है. दो महीने में बुकिंग शुरू हो जाएगी. और अगले साल मई में काफिला रवाना हो जाएगा.


Leave Comments