liveindia.news

इस वेलेंटाइन डे अपने पार्टनर को लेकर जाएं देश की इन खूबसूरत जगहों पर

ट्रेवल : प्यार का महीना कहे जाने वाले फरवरी माह को शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. फरवरी महीने के शुरू होते ही कपल्स के बीच वेलेंटाइंस डे और वीक को लेकर भी तैयारियां शुरू होने लगती हैं. फरवरी के महीने में ना सिर्फ वेलेंटाइन को लेकर बल्कि इस महीने को घूमने के हिसाब से भी सबसे बेहतर माना जाता है. सुहावना मौसम होने के कारण फरवरी में लोग घूमना सबसे ज़्यादा पसंद करते हैं. आज हम आपको वेलेंटाइन  डे पर अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने के लिए भारत के कुछ सबसे खूबसूरत शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

वायनाड : अगर आप अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन डे पर किसी प्राकृतिक सुंदरता वाली जगह पर जाने का मन बना रहे हैं तो केरल में स्थित वायनाड आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन है. इस शहर को हनीमून मनाने के लिए भी काफी खूबसूरत जगह माना जाता है. इस शहर का प्राकृतिक वातावरण इतना खूबसूरत है कि, जो यहां आता है वो यहीं का होकर रह जाता है.  यहां पर आप पूकोड झील, चेम्ब्रा पीक जैसी कई शानदार जगहों का आनंद उठा सकते हैं. 


मसूरी : देश के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन में शुमार मसूरी भी आपके लिए वेलेंटाइन डे पर घूमने जाने के लिए एक बहुत ही बढ़िया स्थान है. यहां के पहाड़, झरने और हरी-भरी वादियां सभी का मन मोह लेती है. इस शहर को पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है.  मसूरी में आप अपने पार्टनर के साथ केम्प्टी फॉल्स, लाल टिब्बा जैसी कई रोमांचक जगहों पर घूमने का लुफ्त उठा सकते हैं.


जैसलमेर : राजस्थान का खूबसूरत शहर जैसलमेर अपनी अनोखी जगहों और परमपराओं के लिए काफी ज़्यादा मशहूर है. फरवरी महीने के शुरू होते ही इस शहर की खूबसूरती में और चार चांद लग जाते हैं. इस वेलेंटाइन डे पर आप आपके पार्टनर के साथ जैसलमेर जाकर यहां के डेजर्ट फेस्टिवल का भी लुफ्त उठा सकते हैं. 

हिमाचल : सर्दियों के महीने के शुरुआत से ही हिमाचल प्रदेश में सैलानियों का आना शुरू हो जाता है. लेकिन इस शहर की खूबसूरती फरवरी के महीने में कुछ ज़्यादा ही बढ़ जाती है. इस वेलेंटाइन डे पर आप आपने पार्टनर के साथ हिमाचल भी घूमने जा सकते हैं. यहां की वादियां और प्राकृतिक सुंदरता को देख सुकून मिलता है. 


Leave Comments