liveindia.news

इंतज़ार खत्म, अब खुल गया है यह शानदार टूरिट्स स्पॉट

ट्रेवल डेस्क : चीन के वुहान शहर से दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस महामारी का असर हर जगह देखने को मिला है. कई देशों की अर्थव्यवस्था इस महामारी की वजह से बुरी तरह से प्रभावित हुई है. खासकर के उन देशों पर इस महामारी का असर ज़्यादा पड़ा  है, जो पर्यटन के लिए जाने जाते हैं. लेकिन अब पर्यटन से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है. दरअसल, लगातार चार महीनों से बंद पड़ा मालदीव 15 जुलाई से पर्यटकों के लिए खुल गया है.

आपको बता दें की देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए, राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कुछ समय पहले ही इस बात का ऐलान किया था. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मालदीव्स में 15 जुलाई से द्वीप, रिज़ॉर्ट, होटल्स और रेस्टोरेंट से कोरोना महामारी के चलते लगाई गईं सभी पाबंदियां हटा दी गई हैं. बता दें की कोरोना संक्रमण फैलने की वजह से मालदीव को 27 मार्च से ही बंद कर दिया गया था. 

इसलिए टूरिट्स की पहली पसंद है मालदीव 

दुनिया भर में घूमने-फिरने के लिए कई खूबसूरत जगहें है, लेकिन फिर भी पर्यटकों को मालदीव्स काफी ज़यादा पसंद आता है. इसकी वजह है यहां की ख़ूबसूरती. साल भर इस जगह पर टूरिट्स का आना जाना लगा रहता है. कई कपल्स अपना हनीमून मनाने के लिए बेस्ट जगह मालदीव्स को ही मानते हैं. मालदीव्स अपने खूबसूरत आईलैंड्स और समुद्र की वजह से आकर्षित करता है. 


Leave Comments