liveindia.news

Coronavirus Effect : अब नहीं जा पाएंगे Chaar Dham यात्रा पर, हुई रद्द

Coronavirus Effect : अब नहीं जा पाएंगे Chaar Dham यात्रा पर, हुई रद्द

धर्म/उत्तराखंड डेस्क : देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की वजह से कई सारी चीज़ें वापस से प्रभावित होना शुरू हो गयी हैं. विद्यार्थियों की पढ़ाई से लेकर नौकरियां तक सब पर कोरोना महामारी की मार पड़ी है. वहीं अब एक बार फिर इस महामारी की वजह से हर साल आयोजित होने वाली चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra Cancelled) को रद्द करने का फैसला किया गया है.

उत्तराखंड के सीएम ने दी जानकारी

आपको बता दें की चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra Cancelled)को रद्द करने को लेकर जानकारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा साझा की गयी है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी के मामलों में लगातार हो रहे इजाफे को देखते हुए यात्रा को स्थगित किया जाता है. केवल पुजारी ही वहां पूजा कर सकते हैं. पूरे देश के लोगों के लिए चारधाम यात्रा को अभी के लिए बंद किया जाता है.

14 मई से होनी थी शुरू 

साल भर में आयोजित होने वाली इस चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra Cancelled) को कोरोना के कारण रद्द किया गया है. यह यात्रा हिन्दू धर्म में काफी महत्व रखती है. इस साल यह यात्रा 14 मई से यमुनोत्री मंदिर के कपाट खुलने के साथ शुरू होने वाली थी, लेकिन अब यह यात्रा आयोजित नहीं होगी. सीएम ने कहा है की ऐसे समय में यात्रा असंभव है.

पिछले साल भी हुई थी रद्द

पिछले साल भी कोरोना महामारी के कहर की वजह से चार धाम यात्रा (Char Dham Yatra Cancelled) प्रभावित हुई थी. राज्य सरकार द्वारा बीते साल भी महामारी को बढ़ता देख चार धाम यात्रा को रद्द कर दिया गया था, हालांकि जुलाई के महीने में कुछ शर्तों के साथ सरकार ने राज्य तथा अन्य राज्यों के शर्धालुओं के लिए यह यात्रा दोबारा शुरू कर दी थी.


Leave Comments