liveindia.news

CM Trivendra Singh Rawat ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. त्रिवेंद्र रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मुलाकात कर उनको अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि कुछ देर बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

सीएम रावत के इस्तीफे के बाद विधायक दल की बैठक बुलाई जानी है, जिसमें नए मुख्यमंत्री पर मंथन किया जाएगा. सूत्रों का कहना है राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, लोकसभा सांसद अजय भट्ट और सरकार के कैबिनेट मंत्री धनसिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. तीनों नामों में से धनसिंह रावत (Dhan Singh Rawat) का नाम सबसे आगे है, धनसिंह रावत (Dhan Singh Rawat) को उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

धनसिंह रावत (Dhan Singh Rawat) को देहरादून बुलाया गया है. माना जा रहा है की त्रिवेंद्र रावत खुद धनसिंह रावत (Dhan Singh Rawat) का नाम आगे रख सकते हैं, क्योंकि धनसिंह रावत (Dhan Singh Rawat) मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के करीबी माने जाते हैं. वहीं खबर ये भी है कि प्रदेश में एक डिप्टी सीएम भी बनाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि BJP नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य का डिप्टी सीएम चुन सकती है. 

हाल ही में जानकारी मिली है छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर्यवेक्षक के रूप में देहरादून के लिए रवाना हो चुके हैं. जहां वो नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करेंगे.

 


Leave Comments