liveindia.news

उत्तराखंड में फिर मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित

उत्तराखंड में फिर मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित

उत्तराखंड में एक बार फिर मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया गया है. लेकिन इस बार बीजेपी ने नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी ने अपना सीएम उम्मीदवार घोषित किया है. आम आदमी पार्टी ने आगामी चुनावों को लेकर उत्तराखंड में रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया. 17 अगस्त यानी आज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड पहुंचे, जहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए उत्तराखंड में रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया. अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो उनकी युवाओं के लिए रोजगार पैदा करेगी. 

केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि मुझे गर्व की बात है की हमारी पार्टी से आने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल होंगे. केजरीवाल ने कोठियाल को लाकर चुनाव से भाजपा और कांग्रेस के लिए एक चुनौती पेश कर दी है. माना जा रहा है कि कोठियान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर केजरीवाल ने फौजियों को साधने की कोशिश की है.

कौन है अजय कोठियाल

अजय कोठियाल भारतीय सेना में गढ़वाल राइफल्स में सेकेंड लेफ्टिनेंट रह चुके है. वह कीर्ति चक्र से सम्मानित हो चुके है. इतना ही नही वह उत्तरकाशी स्थित नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्राचार्य भी रह चुके है. सबसे बड़ी बात यह है कि कोठियाल ने अभी तक शादी नहीं की है. वर्तमान में कोठियाल यूथ फाउंडेशन संस्था का संचालन करते हैं.


Leave Comments