liveindia.news

आप को झटका, CM कैडिंडेट रहे अजय कोठियाल का इस्तीफा

आप को झटका, CM कैडिंडेट रहे अजय कोठियाल का इस्तीफा

आप को झटका, CM कैडिंडेट रहे अजय कोठियाल का इस्तीफा

देहरादून- उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. हाल ही में हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी के चेहरे रहे कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अजय कोठियाल के इस्तीफे के बाद से ही राजनीति गलियारों में हड़कंप मच गया है. हाल ही में हुए उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव 2022 में कर्नल कोठियाल को आप ने मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया था. आप कर्नल कोठियाल के चेहरे पर चुनावी मैदान में उतरी थी. कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

अपने इस्तीफे को लेकर कर्नल कोठियाल का कहना है कि युवाओं, पूर्व सैनिकों की भावना को देखते हुए उन्होंने इस्तीफा दिया है. लेकिन चर्चा ये है कि पार्टी के अंदर उनको साइडलाइन करने के चलते वे नाराज थे और इसीलिए उन्होंने इस्तीफा दिया. कहा ये भी जा रहा है कि प्रदेश के अध्यक्ष पद को लेकर उनकी नाराजगी थी. आप ने प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दीपक बाली को सौंप रखी थी.

कुर्सी को लेकर खिंचातान

दीपक बाली को अध्यक्ष पद की कुर्सी संभालने को लेकर आप में टकराव शुरु हो गया था. अध्यक्ष की ताजपोशी समारोह में कर्नल कोठियाल नजर नहीं आए थे. समारोह से नदारद होने पर कोठियाल से नाराजगी बात को सीरे से खारिज करते हुए कहा था कि, वह स्वास्थ्य कारणों की वजह से शामिल नहीं हो सके.

सरकार बनाने का किया था दावा

आपको बता दें कि हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में आप ने उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, गोवा और पंजाब में चुनाव लड़ा था. आप का दावा किया था कि पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में सरकार बनाएंगी. लेकिन पंजाब में आप को जनता ने माथे पर बिठा लिया. लेकिन गोवा और उत्तराखंड में उसके दावे धरे रह गए.


Leave Comments