liveindia.news

Uttrakhand में हुआ Cabinet का विस्तार, इन मंत्रियों ने ली शपथ

उत्तराखंड डेस्क : देवभूमि उत्तराखंड में शुक्रवार को नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत  (tirath singh rawat) के मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मंत्रिमंडल  (uttrakhand cabinet expansion) में कुल 11 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण समारोह में शपथ ली. बता दें कि, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले ही राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने अपने नए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव भी किया. बीजेपी ने बंशीधर भगत  को हटाकर मदन कौशिक को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. 

आपको बता दें कि, मंत्रिमंडल विस्तार (uttrakhand cabinet expansion) में कुल 8 कैबिनेट और 3 राज्यमंत्री ने शपथ ग्रहण की .इसमें सबसे पहले सतपाल महाराज ने शपथ ली. उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी ने इस बार चुनावी साल को देखते हुए पूरे 11 मंत्रियों को मंत्रिमंडल  (uttrakhand cabinet expansion) में शामिल किया है. 

इन मंत्रियों ने ली शपथ 

  1. सतपाल महाराज
  2. बंशीधर भगत
  3. हरक सिंह रावत
  4. बिशन सिंह चुफाल
  5. यशपाल आर्या
  6. अरविंद पांडेय
  7. सुबोध उनियाल
  8. गणेश जोशी

आपको बता दें कि, उत्तराखंड में बीते कुछ समय से सियासी उठा पठक जारी थी. जिसके परिणाम स्वरुप राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. इसके बाद आगामी चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने राज्य के लिए नया मुख्यमंत्री भी तीरथ सिंह रावत   (tirath singh rawat) के रूप में चुन लिया. 

 


Leave Comments