liveindia.news

30 बीजेपी विधायक छोड़ेंगे पार्टी, एक विधायक ने दिया इस्तीफा!

30 बीजेपी विधायक छोड़ेंगे पार्टी, एक विधायक ने दिया इस्तीफा!

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकने के बाद भी बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा और राज्य में एक बार फिर ममता की सरकार बन गई. लेकिन इन सब के बीच चुनाव हारने के बाद भी बीजेपी की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही है और बंगाल में हुई हार से बीजेपी को झटके मिलने का जो दौर शुरू हुआ वो आज भी जारी है. इसी कड़ी में बीजेपी को एक और झटका लगा है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बंगाल की सत्ता टीएमसी के हाथ में चली गई, राज्य में टीएमसी की सरकार बने लगभग 4 महीने हो चुके है. बंगाल में मिली हार के बाद से बीजेपी में शुरू हुई खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है. एक के बाद एक नेता पार्टी छोड़ रहे है. कई नेता तो पहले ही बीजेपी से टीएमसी में शामिल हो चुके थे और अब विष्णुपुर से बीजेपी के विधायक तनमय घोष ने भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया है. तनमय घोष ने कहा है कि उन्होंने घर वापसी की है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से कुछ दिनों पहले ही वो टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी ने उन्हें विष्णुपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया था और वो 11 हजार से ज्यादा वोटो से चुनाव भी जीते थे. 

लेकिन अब उन्हें अपनी पुरानी पार्टी की याद आ रही है. कल तक बीजेपी की तारीफ करने वाले तनमय घोष ने टीएमसी ज्वाइन करते ही बीजेपी पर आरोपों की बौछार कर दी. तनमय घोष ने कहा की बीजेपी विरोधियों को परेशान करने के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है. में सभी पार्टी के नेताओं से ममता बनर्जी का समर्थन करने की अपील करता हूं. वो ही ऐसी नेता है, जो केन्द्र सरकार की गलत नीतियों का पूरी ताकत के साथ विरोध कर रही है.

वैसे टीएमसी का दावा है बीजेपी में अभी कई विधायक उनके संपर्क में है, लेकिन पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी का सख्त निर्देश है की जो लोग चुनाव के समय पार्टी छोड़कर गए है. उन्हें आसानी से पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा और ना ही सभी के लिए टीएमसी के दरवाजे खोले जाएंगे. यानी साफ है कि अभी भी बीजेपी के और भी विधायक टीएमसी में शामिल हो सकते है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के करीब 30 विधायक ऐसे है जिन्होंने टीएमसी में वापसी करने की इच्छा जाहिर की है.


Leave Comments