liveindia.news

Election commission की बैठक आज, Bengal में चुनावी रैलियों पर लगेगी रोक!

देश में कोरोना संक्रमण के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी है. शनिवार यानि कल बंगाल में पांचवें चरण का मतदान होना है. साथ ही पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामले भी बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं. 

वहीं पश्चिम बंगाल में चुनावों के लिए प्रचार भी ज्यादा है. नेताओं की रैलियों और रोड शो में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. जिसके चलते चुनाव आयोग आज इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक करने जा रहा है.

इस बैठक में बचे तीन चरणों के प्रचार और रैलियों पर चर्चा की जाएगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि आयोग कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए सख्त आदेश जारी कर सकता है.

बता दें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बचे बाकी चरणों की वोटिंग एक साथ कराने की मांग चुनाव आयोग से की थी, हालांकि चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि वोटिंग एक साथ नहीं होगी.  

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक इंटरव्यू में कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए बाकी के बचे चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए. वो चुनाव आयोग से एक साथ चुनाव कराने की अपील करती हैं. 

वैसे अब देखना होगा कि बैठक के बाद आयोग चुनावी रैलियों रोड शो और नेताओं के प्रचार पर क्या फैसला लेता है. क्योंकि बंगाल में नेताओं का चुनाव प्रचार बढ़ता ही जा रहा है.

 


Leave Comments