liveindia.news

West Bengal: Election commission ने जारी की गाइडलाइन, Bengal में इतने समय तक नहीं होगा चुनाव प्रचार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बढ़ते कोरोना को लेकर चुनाव आयोग ने आज सर्वदलीय बैठक की. जिसके बाद कई बड़े फैसले लिए गए हैं. चुनाव आयोग ने प्रचार के लिए गाइडलाइन्स भी जारी की हैं.

चुनाव आयोग (EC) ने सख्त फैसले लेते हुए कहा है कि शाम 7 बजे के बाद कोई भी चुनाव प्रचार नहीं होंगे. साथ ही सुबह 7 बजे से 10 बजे तक कोई भी चुनाव प्रचार नहीं होगा.

इसी के साथ चुनाव आयोग ने कहा कि चुनावी रैलियों में सेनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग होनी चाहिए. यदि इन सभी का पालन नहीं होता है तो संबंधित दल पर कार्रवाई की जाएगी.

पश्चिम बंगाल में शेष तीन चरणों में से प्रत्येक में मौन की अवधि 48 घंटे से 72 घंटे तक बढ़ा दी गई है. सर्वदलीय बैठक में बीजेपी नेताओं ने कहा है कि वो चुनाव आयोग की सभी गाइडलाइन्स का पालन करेंगे.

बता दें पश्चिम बंगाल चुनाव के बीच कोरोना के बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. वहीं गुरुवार को बंगाल में कांग्रेस उम्मीदवार की कोरोना से मौत भी हो गई है. साथ ही TMC उम्मीदवार असित मजुमदार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बचे बाकी चरणों की वोटिंग एक साथ कराने की मांग चुनाव आयोग से की थी, हालांकि चुनाव आयोग ने साफ कर दिया है कि वोटिंग एक साथ नहीं होगी.  

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक इंटरव्यू में कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए बाकी के बचे चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए. वो चुनाव आयोग से एक साथ चुनाव कराने की अपील करती हैं.

 


Leave Comments