liveindia.news

Adhikari परिवार के गढ़ में Voting, जहां Abhishek Banerjee को मारा था कार्यकर्ता ने थप्पड़

पश्चिम बंगाल के कुल 5 जिले पुरुलिया, बांकुड़ा, झाड़ग्राम, पश्चिमी मेदिनीपुर और पूर्वी मेदिनीपुर की कुल 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6.30 बजे तक चलेगा. 

पूर्वी मेदिनीपुर की 7 सीटों पर मतदान-

बता दें की पहले चरण में पूर्वी मेदिनीपुर की कुल 7 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. और पूर्वी मेदिनीपुर अधिकारी परिवार का गढ़ माना जाता है. पूर्वी मेदिनीपुर में कुल 16 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से 7 सीटों पर 27 मार्च यानि आज और 9 सीटों पर दूसरे चरण 1 अप्रैल को मतदान होगा.

पूर्वी मेदिनीपुर में TMC की मुश्किलें-

बता दें सुवेंदु अधिकारी के BJP में शामिल हो जाने के बाद से TMC की मुश्किलें पूर्वी मेदिनीपुर इलाके में बढ़ गईं हैं, क्योंकि पिछले कई सालों से इस क्षेत्र में अधिकारी परिवार का कब्जा रहा है. 

अभिषेक बनर्जी पर हमला-

बता दें साल 2015 में पूर्वी मेदिनीपुर के चंडीपुर में एक रैली के दौरान TMC कार्यकर्ता ने अभिषेक बनर्जी को स्टेज पर ही थप्पड़ मार दिया था.
कहा जाता है कि अभिषेक पर पार्टी की अंदरूनी विवाद की वजह से हमला हुआ था. जब सुवेंदु अधिकारी को तृणमूल युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद से हटाकर अभिषेक को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बना दिया गया था, इससे भड़के कार्यकर्ता ने अभिषेक पर हमला कर दिया था.

2015 की घटना के बाद अभिषेक बनर्जी फरवरी 2021 में पूर्वी मेदिनीपुर की किसी रैली में शामिल में हुए थे.


Leave Comments