liveindia.news

BJP को बड़ा झटका, सांसद ने पद से इस्तीफा देने का किया ऐलान

BJP को बड़ा झटका, सांसद ने पद से इस्तीफा देने का किया ऐलान

पश्चिम बंगाल की राजनीति से एक बड़ी खबर सामने आई है. भारतीय जनता पार्टी से सांसद और मोदी सरकार में मंत्री रहे चुके बाबुल सुप्रियो ने ममता बजर्नी की टीएमसी में शामिल होने के बाद एक और बड़ा झटका दिया है. बाबलु सुप्रियों ने आज सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर सांसद पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है.

बाबुल सुप्रियाें ने कहा है कि मैं पार्टी बदलकर कोई इतिहास नहीं बना रहा हूं. मैं मुख्यमंत्री ममता और अभिषेक बनर्जी को धन्यवाद देता हूं. मैं आसनसोल से सांसद हूं. मैं बुधवार को दिल्ली जाउंगा. अगर स्पीकर मुझे समय देंगे तो मैं उसी दिन सांसद पद से इस्तीफा दे दूंगा. अब बाबूल सुप्रियों के इस बयान के बाद एक बार फिर बीजेपी की टेंशन बढ़ना लाजमी है. क्योंकि ऐसा होने से पश्चिम बंगाल में एक और संसदीय सीट खाली हो जाएगी, जिसे दोबारा पाना बीजेपी के लिए मुश्किल हो सकता है. 

बाबुल हुए टीएमसी में शामिल

बता दें कि बीते दिनाें बाबुल सुप्रीयों ने ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी का का दामन थाम लिया था. इसबात की जानकारी टीएमसी ने ट्वीट करके दी थी. बाबुल सुप्रियो ने अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली थी. टीएमसी ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि आज नेशनल सेक्रेटरी अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी परिवार में शामिल हो गए. हम इस मौके पर उनका स्वागत करते हैं.

मंत्री पद से हटाने के बाद बाबुल ने छोड़ी थी बीजेपी

बीते दिनों मोदी सरकार ने जब मंत्रिमंडल का विस्तार किया था, तो बाबुल सुप्रियो को मंत्री पद से हटा दिया गया था, तभी से बाबुल सुप्रियों नाराज चल रहे थे और उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने के भी बात कही थी, लेकिन अब उन्होंने ज्डब् का दामन थाम लिया है. बता दें कि बाबलु सुप्रियो 2014 से मोदी सरकार में केन्द्रीय राज्य मंत्री का पद संभाला था. लेकिन जुलाई में मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल के दौरान हटा दिया गया था.


Leave Comments