liveindia.news

ममता के खिलाफ BJP ने किया उम्मीदवार घोषित

ममता के खिलाफ BJP ने किया उम्मीदवार घोषित

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपुचनाव होना है. भवानीपुर से ममता बनर्जी के खिलाफ कौन चुनाव लड़ेगा? इस बात पर लगभग विराम लग गया है. भवानीपुर सीट से बीजेपी ने एक दबंग लेड़ी को चुनावी रण में उतारा है. बीजेपी ने भवानीपुर से वकील प्रियंका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

बाबुल सुप्रियों की करीबी है प्रियंका

प्रियंका टिबरेवाल बंगाल बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो की करीबी मानी जाती है. वह उनकी कानूनी सलाहकार भी रह चुकी हैं. प्रियंका 2014 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थी. बीजेपी में आने के बाद प्रियंका ने पहला चुनाव 2015 में बीजेपी से एंटली वार्ड क्रमांक 58 से नगर परिषद का चुनाव लड़ा था, लेकिन वह टीएमसी के उम्मीदवार से हार गई थी. इसके बाद उन्हें बंगाल बीजेपी युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया. इसी साल प्रियंका ने विधानसभा चुनाव में एंटली से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें फिर टीएमसी उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा. 

बता दें कि प्रियंका टिबरेवाल का जन्म 7 जुलाई 1981 को कोलकाता में हुआ था. भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने मुझसे चुनाव लड़ने की राय पूछी है, लेकिन उपचुनाव लड़ने के लिए कई उम्मीदवार है. उम्मीदवार कौन होगा, यह नहीं पता. लेकिन पार्टी ने मेरा इतने सालों तक साथ दिया इसके लिए में पार्टी का धन्यवाद करना चाहती हूं. अगर पार्टी ने भवानीपुर से मुझे चुनावी मैदान में उतारा तो मैं अपना अच्छा प्रदर्शन दूंगी. मुझे पूरी उम्मीद है की लोग अन्याय के खिलाफ मेरा समर्थन करेंगे. 

आपकों बता दें कि बंगाल में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. एक भवानीपुर और दसूरी समशेरगंज और तीसरी जांगीपुर सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव होना है. समशेरगंज और जांगीपुर सीट पर उम्मीदवारों की मृत्यू होने के बाद यह दोनों सीट खाली हो गई थी.


Leave Comments