liveindia.news

अब ऑनलाइन परीक्षाओं में 24 घंटे की जगह मिलेंगे बस 3 घंटे

पश्चिम बंगाल डेस्क : कोरोना संक्रमण के कारण देश भर के कई शिक्षा संस्थानों में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. वहीं अब विश्विद्यालयों द्वारा अंतिम वर्ष स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाओं को दोबारा आयोजित कराया जा रहा है. लेकिन यह परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी. ऑनलाइन होने वाली इन परीक्षाओं में जहां अभी तक 24 घंटों का टाइम मिल रहा था, वहीं अब विद्यार्थियों को बस तीन घंटे का समय मिलेगा परीक्षा देने के लिए.

दरअसल, यह फैसला लिया है कलकत्ता विश्विद्यालय ने. यहां के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए केवल तीन घंटे दिए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कलकत्ता विश्वविद्यालय ने अपने स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को घर से ऑनलाइन अंतिम सेमस्टर परीक्षाओं के लिए उतर देने के लिए तीन घंटे प्रदान करने का फैसला किया है. 

पहले मिला था 24 घंटे का समय 

आपको बता दें कि, इससे पहले विश्विद्यालय प्रबंधन ने छात्रों को प्रश्नपत्र हल करने के लिए 24 घंटों का समय दिया गया था. लेकिन अब केवल तीन घंटों में ही विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र हल करना होगा. बता दें कि कलकत्ता विशविद्यालय में 1 से 18 अक्टूबर तक ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित कि जा रही हैं. 

 


Leave Comments