liveindia.news

अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची CBI, रुजिरा से करेगी पूछताछ

रविवार को CBI ने कोयला चोरी के मामले में TMC सांसद अभिषेक (abhishek banerjee) बनर्जी की पत्नी रुजिरा को समन भेजा था, रुजिरा को CBI के सामने सोमवार को पेश होना था, लेकिन रुजिरा ने CBI से उनके घर पर पूछताछ के लिए कहा था. रुजिरा को राहत देते हुए CBI की टीम TMC सांसद अभिषेक बनर्जी के घर उनकी पत्नी से पूछताछ के लिए पहुंच गई है. बता दें इसके पहले पश्चिम बंगाल की सीएम और अभिषेक बनर्जी की बुआ ममता बनर्जी (mamata banerjee) उनके घर पहुंची थीं.

इन मामलों में भी है रुजिरा का नाम

बता दें इसके पहले भी रुजिरा पर सोने की तस्करी के आरोप लगे हैं, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले रुजिरा नरूला ने कोलकाता एयरपोर्ट पर अपने लगेज की चेकिंग कराने से मना कर दिया था, जिसके बाद उनके सामान से 2 किलों सोना बरामद हुआ था, उनके ऊपर आरोप लगे थे कि वो अवैध सोना लेकर आईं हैं.

इतना ही नहीं इसके पहले गृह मंत्रालय (home ministry) ने रुजिरा को कारण बताओ नोटिस भी जरी किया था. रुजिरा पर दो तरह की नागरिकता होने के भी आरोप लगे थे, नोटिस में बताया गया कि रुजिरा थाईलैंड की नागरिक हैं और उन्हें बैंकॉक में भारतीय दूतावस की ओर से पीआईओ कार्ड जारी किया गया और उनके पिता का नाम निफोन नरूला बताया गया था. इसके बाद रुजिरा ने अपने पीआईओ कार्ड को ओसीआई कार्ड में तब्दील कराने के लिए 2017 में कोलकाता में FRRO ऑफिस में आवेदन किया तो उन्होंने अपने शादी के सर्टिफिकेट में बताया कि उनके पिता गुरशरण सिंह आहूजा हैं जो दिल्ली के राजौरी गार्डन के निवासी हैं.


Leave Comments