liveindia.news

Mamta के बाद BJP नेता पर चुनाव आयोग का कड़ा रूख

पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव जारी है. वही राजनैतिक दलों में तनातनी का माहौल है. इसी बीच चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव-प्रचार पर बैन लगाने के बाद अब बंगाल बीजेपी नेता राहुल सिन्हा के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का बैन लगा दिया है. चुनाव आयोग ने राहुल सिन्हा के विवादित बयानबाजी को लेकर चुनाव प्रचार पर बैन लगाया है. इससे पहले चुनाव आयोग ने ममता के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे का बैन लगाया था.

बता दें कि बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कूचबिहार में सुरक्षाबलों द्वारा की गई फायरिंग में मारे गए 4 लोगों को लेकर एक विवादित बयान दिया था. राहुल सिन्हा ने अपने बयान में कहा था की सुरक्षाबलों को चार नही बल्कि 8 लोगों को गोली मारनी चाहिए थी. राहुल के इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने अपना कड़ा रूख अपनाते हुए राहुल सिन्हा के चुनाव-प्रचार पर बैन लगा दिया है.

बंगाल के चौथे चरण ने ली चार लोगों की बली

बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान हिंसक घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो थी. मतदान के बीच उत्तर बंगाल के कूचबिहार के सीतलकुची में तैनात केंद्रीय बल के जवानों ने फायरिंग की थी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में एक 18 साल का युवक भी शामिल था. मरने वाले सभी टीएमसी के कार्यकर्ता बताए जा रहे है. घटना के बाद चुनाव आयोग ने सीतलकुची के पोलिंग बूथ 125 पर मतदान रोक दिया था. बताया जा रहा है था कि मतदान के दौरान कुछ लोगों ने जवानों की राइफले छीनने की कोशिश की थी. जवानों ने लोगों को रोकने का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने. जिसके बाद जवानों ने फायरिंग करना शुरू कर दी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी.


Leave Comments