liveindia.news

विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी का यह बड़ा नेता हुआ गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल डेस्क : बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ही राज्य की सियासत में कई बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. तृणमूल कांग्रेस के पूर्व राजयसभा सांसद और दिग्गज नेता केडी सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. मनी लॉन्डरिंग के केस में फंसे केडी सिंह को बुधवार को ईडी द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ईडी के साथ पूछताछ के दौरान केडी सिंह कुछ लेनदेन की जानकारी ठीक से दे नहीं पाए, और ना ही उनके पास इस बात का कोई ख़ास सबूत रहा. जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केडी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. केडी सिंह अप्रैल 2014 में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर राज्यसभा के लिए चुने गए थे. 

ईडी की ओर से इससे पहले भी केडी सिंह की संपत्ति को सीज किया गया था. जून, 2019 अलकेमिस्ट ग्रुप के मालिक केडी सिंह से जुड़ी कंपनी की 239 करोड़ रुपए की संपत्तियां अटैच की थी. ईडी ने 1,900 करोड़ रुपए के घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच को लेकर यह कार्रवाई की थी. सिंह की करीब 239 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी, जिसमें रिजॉर्ट, शोरूम और बैंक खाते भी शामिल थे. 


Leave Comments