liveindia.news

ममता और आदित्य ने लिखी मोदी को चिठ्ठी, कही यह बात

महाराष्ट्र डेस्क : देश की सबसे प्रमुख परीक्षाएं मानी जाने वाली जेईई और नीट की परीक्षाओं को आयोजित कराने को लेकर कई दिनों से मांग उठ रही है की इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया जाए. अब इन परीक्षाओं को स्थगित कराने के लिए ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को चिठ्ठी लिखी है. 

आपको बता दें की नीट के एग्जाम मेडिकल में स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए किया जाता है, वहीं जेईई की परीक्षा देश के प्रमुख इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए किया जाता है. लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण यह परीक्षाएं कुछ समय के लिए टाल दी गई. वहीं अब आदेश दिया गया की इन परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाए. लेकिन इस बात का विरोध ममता बनर्जी और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे कर रहे हैं और इसी संबंध में उन्होंने पीएम मोदी को एक पत्र भी लिखा है.

दरअसल, इस समय कोरोना महामारी काफी तेज़ी से पुरे देश में फ़ैल रही है. साथ ही यह परीक्षाएं नेशनल लेवल पर आयोजित की जाती है. इसलिए विद्यार्थियों के स्वास्थ की चिंता करते हुए ममता बनर्जी और आदित्य ठाकरे ने पीएम मोदी से इन परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए अनुरोध किया है. 


Leave Comments