Mamta से फिर हारेंगे PM Modi और अमित शाह

पश्चिम बंगाल में अपनी जड़े जमाने के लिए बीजेपी ने क्या कुछ नहीं किया .लेकिन ममता ने ऐसा कमाल किया कि बीजेपी की जड़े ही हिलाकर रख दी है. अब एक बार फिर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ सकता है. बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया. इस जीत से पार्टी में इतना उत्साह भर गया की नगर निकाय चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है. टीएमसी ने विधानसभा चुनाव की तरह ही नगर निकाय चुनाव में बीजेपी को जबरदस्त पटखनी देने का प्लान बनाया है. 

विधानसभा चुनाव के बाद ममता की नजर अब नगर निकाय चुनाव पर टीकी है. ममता ने मंत्रियों सांसदों, विधायकों और नगर निकाय के नेताओं समेत पार्टी के राज्य इकाई के नेताओं की बैठक बुलाई. हालांकि बैठक का ऐजेंडा क्या था, यह किसी भी नेता को पहले से नहीं बताया गया था. लेकिन नगर निकाय के नेताओं को आमंत्रित करने के बाद राजनैतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है कि नगर निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी.

दरअसल, कोरोना महामारी की वजह से 100 से ज्यादा नगरीय निकाय के चुनाव टले हुए है. ज्यादातर निकायों को तत्कालीन नगर पालिका पार्षदों के प्रशासकों के बोर्ड जरिए चलाया जा रहा है. इसलिए लगातार चुनाव की मांग उठ रही है. लेकिन आयोग ने अभीतक कोई फैसला नहीं लिया है. आपकों बता दें कि नगर पालिका चुनाव राज्य चुनाव आयोग के जरिए आयोजित किए जाते है और तरीखें राज्य सरकार के परामर्श से तय की जाती है. अब टीएमसी ने आयोग से जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की है. इसके साथ ही नेताओं ने जीत का दम भी भरा है. नेताओं का कहना है कि विधानसभा चुनाव की तरह इस चुनाव में भी जबरदस्त जीत हासिल करेंगे. यहां तक की नेताओं ने 100 से ज्यादा सीटें अपने पाले में करने का लक्ष्य रखा है. इस टारगेट से बीजेपी को फिर मात देने का लक्ष्य रखा है.


Leave Comments