liveindia.news

West Bengal election 2021 : क्या BJP का नाश करने ममता ने बनाया ये प्लान!

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों (West Bengal election 2021) की तारीखों की घोषणा के बाद से राज्य की सियासत अपने चरम पर है. बीजेपी ने ममता के किले को हथियाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है, तो वही ममता बनर्जी की टीएमसी (TMC) भी एक बार फिर बंगाल में वापसी का दम भर रही है. बंगाल की सियासत की इसी कड़ी में तेज तर्राट युवा नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की एंट्री मारी है. तेजस्वी की एंट्री से बीजेपी की सांसे फूलने लगी है, तो वही तेजस्वी का फैसला हास्यास्पद बना हुआ है.

दरअसल, लालू के लाल राजद प्रमुख तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बंगाल विधानसभा  चुनाव में टीएमसी (TMC) को अनकंडीशनल सपोर्ट देने का ऐलान किया है. तेजस्वी तेजस्वी (Tejashwi Yadav) और ममता के चुनाव लड़ने के बाद से बीजेपी की मुसीबते बढ़ गई है. क्योंकि बीते महीनों पहले हुए बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी का प्रदर्शन शानदार रहा. ऐसे में बंगाल की सियासत में तेजस्वी (Tejashwi Yadav)  की एंट्री कही ना कही बीजेपी को नुकसान पहुंचा सकती है.

हंसी का पात्र बने तेजस्वी!

वही तेजस्वी (Tejashwi Yadav) का ममता के साथ चुनाव लड़ने का फैसला हास्यास्पद बताया जा रहा है. दरअलस, तेजस्वी की पार्टी राजद बिहार और झारखंड में कांग्रेस का सहयोगी है, लेकिन बंगाल विधानसभा चुनावों में आरजेडी ने कांग्रेस को दरकिनारा करते हुए टीएमसी को समर्थन देने की बता कही है. इसी को लेकर विपक्षी दलों ने तेजस्वी के फैसले को हास्यास्पद बताया है. आरएलएसपी (RLSP) के सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बंगाल में भले ही तेजस्वी कांग्रेस को भूल गए, लेकिन वह याद रखे की बंगाल के पड़ोसी राज्य झारखंड में उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ सरकार में हैं. तेजस्वी (Tejashwi Yadav) का यह फैसला कुछ अटपटा सा लग रहा है.

तेजस्वी का ऐलान

बता दें कि आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को एक बयान देते हुए असम और पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने की बात कही थी. तेजस्वी ने कहा था की हम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal election 2021) में ममत बनर्जी की पार्टी टीएमसी को अनकंडीशनल सपोर्ट देने को तैयार है, हम बंगाल के चुनाव प्रचार में जाएंगे और ममता दीदी के लिए वोट मांगेगे. वही तेजस्वी यादव ने असम में बदरूद्दीन अजमल की पार्टी को सपोर्ट करने की बात भी कही थी.

बंगाल में आरजेडी और टीएमसी के मिलन की खबर के बाद से राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बीजेपी का नाश करने के लिए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का सहारा लिया है. तो चर्चा यह भी है की तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बंगाल में अपनी लालटेन को जलाने के लिए ममता को सपोर्ट करने का कदम उठाया है. हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और टीएमसी की ओर से आरजेडी के साथ चुनाव लड़ने की बात नहीं की गई है.


Leave Comments