चेतावनी ! भारत में अभी Corona की कई लहरें आना बाकी

नेशनल डेस्क : भारत में कोहराम मचा रही कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandemic India) को लेकर जहां लगातार इस महामारी को लेकर नए-नए शोध सामने आ रहे है. वहीं अब एक बार फिर विश्व स्वास्थ्य संगठन(world health organisation)  द्वारा कोरोना महामारी को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की गई है. विश स्वास्थ्य संगठन की चीफ साइंटिस्ट डॉ सौम्या स्वामीनाथन ने खुद यह चेतावनी जारी की है, और लोगों से अगले कुछ महीनों के लिए और सतर्क रहने के लिए कहा है. 

अगले 6-18 महीने बेहद महत्वपूर्ण ,अभी और लहरें आएंगी भारत में

आपको बता दें कि,  विश्व स्वास्थ्य संगठन (world health organisation) की चीफ साइंटिस्ट डॉ. सौम्या स्वामीनाथन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि, भारत में अभी और कोरोना  (Coronavirus pandemic India)  की लहरें आना बाकी है . उन्होंने कहा है कि आने वाले वक्त में कोरोना की और लहरें भारत की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. डॉ. सौम्या स्वामीनाथन का कहना है कि कोरोना से जंग में अगले 6-18 महीने भारत के प्रयासों के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. 

अंत ज़रूर है पर दूर है 

डॉ सौम्या ने कहा  'हम जानते हैं कि महामारी  (Coronavirus pandemic India)  के इस घातक चरण का निश्चित तौर पर एक अंत होगा. साल 2021 के अंत तक हम ऐसा देख सकते हैं, जब दुनिया की तकरीबन 30 फीसद आबादी वैक्सीनेट हो जाए. यही वो समय होगा जब हम लगातार हो रही मौतों में गिरावट देखना शुरू करेंगे.' इसके बाद 2022 में वैक्सीनेशन में तेजी आ सकती है.


Leave Comments